खेल

देश की नंबर वन फर्राटा धाविका दुती चंद डोप टेस्ट में पायी गईं प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन की दोषी

 

दिल्ली. भारत की नंबर एक फर्राटा धाविका दुती चंद डोप टेस्ट में प्रतिबंधित अनाबॉलिक स्टेरॉयड के सेवन की दोषी पाई गई हैं और उन पर फिलहाल अस्थाई तौर बैन लगा दिया गया है. एशियाई खेल 2018 में 100 और 200 मीटर दौड़ में दूसरे स्थान पर रही दुती 100 मीटर में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन हैं.

राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया कि दुती चंद को एंडराइन, ओस्टराइन और लिगांड्रोल के सेवन का दोषी पाया गया है. दुती को लिखे पत्र में एएएफ अधिसूचना में कहा गया कि मैं आपको सूचित करता हूं कि आपके ए नमूने की राष्ट्रीय डोप टेस्ट प्रयोगशाला में वाडा विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी की प्रक्रिया के तहत जांच की गई और नतीजा पॉजिटिव आया है.

बताया जा रहा है कि यह नमूना पिछले साल पांच दिसंबर को टूर्नामेंट से इतर प्रतियोगिता में लिया गया था. पत्र में दुती चंद को इसके परिणामों के बारे में भी आगाह किया गया है. इसमें कहा गया कि पत्र की विषयवस्तु को ध्यान से पढ़ें, जिसमें इसके परिणामों के बारे में बताया गया है. वहीं दुती चंद का कहना है कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता है. संपर्क करने पर दुती चंद ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. मैंने कई टेस्ट दिए हैं, लेकिन एएफआई ने मुझे कुछ बताया नहीं है. मुझे सोशल मीडिया से ही इसकी जानकारी मिल रही है.
Source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV