मध्य प्रदेश

विस्थापन भत्ता सहित विभिन्न मांगों को लेकर अदानी पावर बंधौरा के विस्थापितों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

वैढ़न,सिंगरौली। जिले के बन्धौरा में स्थापित अदानी महान इनर्जन पावर प्लांट के विस्थापितों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। विस्थापितों की मांग है कि पिछले बारह वर्षों से विस्थापितों को स्थायी रोजगार प्रदान नही किया गया। विस्थापितों को भत्ता दिया जाता है जो समय से प्राप्त नहीं होता। विस्थापितों ने बताया कि विस्थापन भत्ता कभी भी कंपनी द्वारा समय से प्रदान नहीं किया जाता।

जिला कलेक्टर को सौंपे गये ज्ञापन में विस्थापितों ने मांग किया है कि विस्थापितों को कंपनी में स्थायी रोजगार दिया जाये। वर्ष २०२० के अगस्त व सितम्बर माह का विस्थापन भत्ता नहीं मिला है जिसे प्रदान किया जाये। कंपनी द्वारा बाहरी ठेकेदारों को ठेकेदारी दी जाती है जिसे विस्थापितों को दिया जाये तथा ५८ वर्ष की आयु के बाद विस्थापन भत्ता बंद कर दिया गया है जिसे बेरोजगारी भत्ते का पचास प्रतिशत राशि कंपनी द्वारा पेंशन के रूप में दिया जाये। विस्थापित कालोनी नगवा में मुलभूत सुविधाओं को दुरूस्त किया जाये। विस्थापितों ने कहा कि यदि कंपनी प्रबंधन द्वारा उनकी मांगों को एक सप्ताह के अंदर पूर्ण नहीं किया गया तो वह कंपनी के गेट नं. १, २, ३ ब्लाक कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिए बाध्य होंगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन व कंपनी की होगी।

इस दौरान मनोज कुमार शर्मा, इन्द्रकमल शर्मा, राजनारायण नाई, पारसनाथ विश्वकर्मा, जगदीश प्रसाद शर्मा, राम अवध यादव, लखपति, रामभजन, रामसागर, तेजई, हरिप्रसाद यादव सहित दर्जनों विस्थापित मौजूद रहे।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV