मध्य प्रदेश

जनता की समस्याओं से रूबरू हुए जपं अध्यक्ष प्रणव पाठक

जियावन के चौराडांड गैमटिया टोला में मुलभूत सुविधाओं का टोटा

वैढ़न,सिंगरौली। अध्यक्ष जनपद पंचायत देवसर आज दिन रविवार ग्राम पंचायत जियावन के गैंमटिया चौराडाड़ में ग्रामीणों से रूबरू हो कर जनता की मूलभूत सुविधाओं एवं ग्रामीणों के समस्याओं से अवगत हुये।

ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत जियावन के चौराडांड गैमटिया टोला में सबसे अधिक वैगा एवं कोल आदिवासी जाति के लोग रहते हैं लेकिन वहां आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। स्थानीय ग्रामीणों ने जनपद अध्यक्ष प्रणव पाठक वीरु से गांव में बिजली, पानी एवं सरकार कि योजनाओं का लाभ से वंचित होने कि शिकायतें की। ग्रामीणों की बात सुनते हुए श्री पाठक उक्त गांव में सक्रिय स्व सहायता समूहों की दीदियों से भी मुलाकात कि और उनकी समस्याओं को सुना।

श्री पाठक ने ग्राम पंचायत में स्थिति संजय गांधी उद्यान के अधीक्षक द्वारा वर्षों से ग्रामीणों की मजदूरी न मिलने की शिकायत पर उद्यान अधीक्षक से तुरंत बात की और एक हफ्ते में मजदूरी दिलाने का निर्देश भी दिया, वही लोगों के प्रधानमंत्री आवास का भी जायजा लिया तथा सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए सचिव के सख्त लहजे में निर्देश दिया कि सरकार कि किसी भी योजना से पात्र हितग्राही वंचित ना रहें, यदि वंचित होते है तो ग्राम पंचायत के सचिव की जवाबदेही तय होंगी। श्री पाठक ने वैगा एवं कोल जाति के लोगों वृद्धजनों से बात करते हुए कहा कि आप लोगों के जब भी कोई समस्याएं हो तो प्राथमिक तौर पर ग्राम पंचायत सचिव से फरियाद दर्ज कराए अगर उनके द्वारा आपकी जायज फरियाद ना सुने तो किसी के पास भटके नही सीधे तौर पर हमारे पास आये हम आप कि सेवा के लिए संकल्पित हैं।
स्थानीय जनसमस्याओं को सुनते हुए समस्याओं के निदान के लिए विभागवार सूची तैयार कराई गई। उक्त जनसपंर्क में जनपद अध्यक्ष श्री पाठक के साथ जियावन जनपद सदस्य पति, सरपंच पति महादेव साकेत, सहित वन समिति अध्यक्ष जियालाल कोल, इंद्रकुमार गुर्जर, ददन कोल सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहें।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV