मध्य प्रदेश

लाडली लक्ष्मी 2.0 अंतर्गत लाडलियो को उच्च शिक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने भेजी प्रोत्साहन राशि

जिले की 21 लाडली लक्ष्मी बेटिया हुई लाभान्वित

सिंगरौली /मध्यप्रदेश स्थपना दिवस के उपलक्ष्य में पूरे प्रदेश की तहर सिंगरौली जिले मे सात दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत आज दूसरे दिवस आयोजित कार्यक्रमो की श्रृखला में लाडली लक्ष्मी योजना 2 के अंतर्गत लाडलियो को उच्च शिक्षा हेतु प्रथम बार प्रोत्साहन राशि वितरण के जिला जिला स्तरीय कार्यक्रम का सुभारंभ अटल सामुदायिक भवन बिलौजी में सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री राम लल्लू बैस, देवसर विधानसभा के विधायक श्री सुभाष रामचरित बर्मा, कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय के गरिमामय उपस्थित हुआ। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली लक्ष्मी 2 योजना अंतर्गत सिंगल क्लीक के माध्यम से उच्च शिक्षा में अध्यायनरत छात्राओ के खाते में प्रोत्साहन राशि भेजी गई।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेटियाँ प्रसन्न-सुखी रहें, प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर हों और जीवन में सफलता अर्जित करें, यही मेरी कामना और मेरे जीवन की सार्थकता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिन बेटियों को गोदी में लेकर लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र भेंट किए थे, वे आज कॉलेज जा रही हैं। बेटियाँ इसी प्रकार अपने जीवन में आगे बढ़ें, प्रगति करें मेरी यही कामना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने हर जिले में “एक पार्क लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के नाम” विकसित करने का निर्णय लिया है। पेड़ लगाना जीवन रोपने के समान है, बेटियों द्वारा लगाए गए पौधे समय के साथ बड़े होंगे और जीव-जगत को विभिन्न स्वरूप में अपना योगदान देंगे। मनुष्य का जीवन भी पेड़ जैसा उपयोगी होना चाहिए। हम प्रदेश और देश की प्रगति और लोगों के जीवन में आशा और प्रसन्नता लाने के लिए कार्य करें, तभी हमारे जीवन की सार्थकता है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली लक्ष्मियों के माता-पिता से कहा कि बेटियों के लालन-पालन और उनके आगे बढ़ने के मार्ग में हर कदम पर राज्य सरकार उनके साथ है।मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल के रविन्द्र भवन में आयोजित कार्यक्रम दिया गया। मुख्यमंत्री द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत लगभग 1437 बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहन राशि दिए जाने वाली पहली किस्त का सिंगल क्लीक के माध्यम से वितरण किया गया। समारोह के दौरान सिंगरौली जिले की 21 लाडली लक्ष्मी बेटियो के खाते में मुख्यमंत्री जी द्वारा सिंगल क्लीक के माध्यम से प्रोत्साहन राशि भेजी गई। वही सिंगरौली जिले मे आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन को लाईव टेलीकास्ट के माध्यम से देखा एवं सुना गया। इस अवसर पर वार्ड पार्षद संतोष साह, सीमा जयसवाल, वरिष्ट समाजसेवी राम निवास साह, पूनम गुप्ता, रीता सोनी, सविता सिंह, कुशुम शाह, नम्रता सिंह सहित महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, प्रवेश मिश्रा, शैलेन्द्र साकेत आदि उपस्थित रहे।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV