मध्य प्रदेश

30वीं अंतर कंपनी कोल इण्डिया एथलेटिक्स मीट का हुआ शानदार आगाज़

2 दिवसीय खेलों के महाकुंभ में कोयला जगत की 9 टीमों के 300 से अधिक खिलाड़ी कर रहे हैं प्रतिभाग

वैढ़न,सिंगरौली। रविवार को 30वीं अंतर कंपनी कोल इण्डिया एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारम्भ नॉर्दर्न कोल्फ़ील्ड्स लिमिटेड के निगाही क्षेत्र स्थित स्टेडियम में हुआ। खेलों के इस 2 दिवसीय महाकुम्भ में कोल इंडिया की 8 अनुषंगी कंपनियों व सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड के 300 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। प्रतिभागियों में अन्तरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के भी खिलाड़ी शामिल हैं ।

रविवार को हुए भव्य उद्घाटन समारोह में सीएमडी एनसीएल श्री भोला सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे व निदेशक (तकनीकी/संचालन), डॉ अनिंद्य सिन्हा, निदेशक (कार्मिक) श्री मनीष कुमार एवं निदेशक (वित्त) श्री राजनीश नारायण, एनसीएल के जेसीसी सदस्य, कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड के सदस्य, सभी क्षेत्रों के महाप्रबंधकगण, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष, एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य, अन्य अधिकारी-कर्मचारी व बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे।
कोल इण्डिया एथलेटिक्स मीट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सीएमडी एनसीएल श्री भोला सिंह ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दीं और कहा कि खेलों के बिना जीवन अधूरा होता है । साथ ही खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आह्वान किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि स्वस्थ युवा देश के विकास में अहम भूमिका निभाता है।दो दिवसीय प्रतियोगिता में एथलेटिक्स वर्ग की विभिन्न स्पर्धाएं जैसे दौड़, लम्बी कूद, ऊंची कूद, भला फेंक, शॉटपुट, डिस्कस थ्रो, हैमर थ्रो, हर्डल रेस आदि महिला तथा पुरुष वर्ग में आयोजित की जाएंगी। प्रतियोगिता की औपचारिक शुरुआत मशाल प्रज्वलित, मार्च पास्ट व खिलाडियों को नियम एवं अनुशासन से खेलने की शपथ दिलाने के साथ हुई। एथेलेटिक्स मीट में महिला वर्ग में 17 व पुरुष वर्ग में 21 प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी।कार्यक्रम के दौरान कोल इण्डिया एथलेटिक्स मीट के इतिहास पर प्रकाश डालती एक प्रदर्शनी भी लगाई है, जो दर्शकों का आकर्षण का केंद्र बनी हुई है ।प्रतियोगिता की पहली स्पर्धा में पुरुष व महिला वर्ग की 1500 मीटर की दौड़ हुई जिसमें पुरुष वर्ग में एनसीएल ने प्रथम, सीसीएल ने द्वितीय, व ईसीएल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग में एसईसीएल ने प्रथम, एनसीएल ने द्वितीय, व ईसीएल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में विजेताओं को मौजूद अतिथियों द्वारा मेडल व परितोषिक से सम्मानित किया गया।प्रतियोगिता का समापन समारोह सोमवार को होगा जिसमे निदेशक (कार्मिक) कोल इंडिया श्री विनय रंजन बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे । साथ ही एनसीएल के सीएमडी व कार्यकरी निदेशक मंडल भी बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV