मध्य प्रदेश

अंतिम पंक्ति के अंतिम छोर पर बैठे व्‍यक्ति तक शासन की योजना का मिले लाभ : जपं अध्यक्ष प्रणव

सिंगरौली। जनपद पंचायत देवसर क्षेत्र अंतर्गत सभी ग्राम पंचायतों में कोई भी पात्र हितग्राही शासन द्वारा संचालित शासकीय योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे। पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने का दायित्‍व हम जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारी- कर्मचारियों का है। यह बात सोमवार 7 नवंबर को जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रणव पाठक वीरु ने अपने डोर टू डोर कार्यक्रम के अनुक्रम में जनपद पंचायत देवसर सिहावल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सहुआर,बम्हनी में आयोजित मुख्‍यमंत्री जनसेवा शिविर के दौरान कही।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री पाठक ने कहा कि मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर समय-समय पर संचालित किया जाएगा। अभियान के तहत मेरा मुख्य उद्देश्‍य है कि शासन द्वारा संचालित विभिन्‍न जन कल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ हमारे देवसर जनपद पंचायत क्षेत्र के पात्र हितग्राहियों हरसंभव प्रयास कर लाभ दिलाना है। उन्‍होंने कहा कि जनपद क्षेत्र के हितग्राहियों के लिए यह सुनहरा अवसर है कि वे इस महत्‍वपूर्ण अभियान के दौरान आगे आये और शत-प्रतिशत हितग्राही लाभ उठाएं।
जनपद अध्यक्ष श्री पाठक ने कहा कि मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शासन का महत्‍वाकांक्षी अभियान है । इस अभियान के दौरान पात्र हितग्राहियों को शत प्रतिशत शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाना है। तथा शासन की मंशा है कि अंतिम पंक्ति के अंतिम छोर पर बैठे व्‍यक्ति तक शासन की योजना का लाभ पहुंचना है।

श्री पाठक ने कहा कि जनसेवा अभियान के अंतर्गत शासन द्वारा पूर्व में चिन्हित 13 विभागों की 33 योजनाओं तथा राजस्‍व विभाग की 04 योजना शामिल है। हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत दिलाने के लिए जनपद पंचायत देवसर क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में गंभीरता से शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम में ग्राम बम्हनी में युवा समाजसेवी व जनपद सदस्यपति शिवेश द्विवेदी ने बम्हनी ग्राम पंचायत एवं सहुआर ग्राम पंचायत में सरपंच वरुण द्विवेदी ने कार्यक्रम में उपस्थित हुए ग्रामीणों को मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत चिन्हित विभागों की शासकीय योजनाओं के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी तथा ग्राम पंचायतों में पंजीकृत पात्र हितग्राहियों को जनपद अध्यक्ष श्री पाठक के हाथों पीएम इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धा पेंशन योजना, पात्रता पर्ची, कर्मकार मंडल कार्ड, श्रमिक ई-संबल कार्ड, निराश्रित पेंशन, आयुष्मान कार्ड, खसरा, बी-वन की सहित अन्य योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरण कराया गया। ग्राम पंचायत सहुआर क्षेत्र के आदिवासी समाज के वरिष्ठ नागरिक जबर रावत के देहांत पर अध्यक्ष सरपंच सहित ग्राम पंचायत के नागरिकों ने 2 मिनट का मौन धारण कर उसकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया कर कार्यक्रम समापन किया गया।

उक्त द्वय कार्यक्रम में युवा समाजसेवी व जनपद सदस्यपति शिवेश द्विवेदी, सहुआर सरपंच वरुण द्विवेदी,बम्हनी सरपंच पति अरविंद केवट, पूर्व सरपंच कृष्णा कांत पांडे उर्फ बाबा,पटवारी राजू खड़ाती,उप सरपंच रुकसाना खातून,कृष्णकुमार रावत, द्वय पंचायत के वरिष्ठ नागरिक अवनीश द्विवेदी, कपिलमुनि शुक्ला, राज बहोर शुक्ला, अशोक मिश्रा,सचिव लवकुश द्विवेदी, हरिशंकर पटेल, रोजगार सहायक राजेश तिवारी सहित ग्रामीण जनता उपस्थित रही।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV