मध्य प्रदेश

हिंडालको महान द्वारा सी.एम. राइज स्कूल बरगंवा में प्लास्टिक निषेध पर प्रश्न मंच व जागरूकता कार्यशाला सम्पन्न

 सिंगरौली

हिंडालको महान द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व विभाग व पर्यावरण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण विषय पर प्रश्न मंच व जागरूकता कार्यशाला का आयोजन क्षेत्रीय कार्यालय,म.प्र. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सिंगरौली के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया ।

इस अवसर पर बरगंवा तहसीलदार दिव्या सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रही । इसके साथ ही हिंडालको महान के पर्यावरण विभाग से विनोद कुशवाहा, मोहितेंद्र,विनय शुक्ला, इंजीनियर काजल व शिवानी शामिल हुई,वही कार्यक्रम में सी.एस.आर.विभाग से विभाग प्रमुख संजय सिंह,विजय वैश्य,धीरेन्द्र तिवारी,शीतल श्रीवास्तव, व बीरेंद्र पाण्डेय,विद्यालय के प्राचार्य,शिक्षकगण एवं छात्राये उपस्थित रही।”

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि दिव्या सिंह ने कहा कि एकल उपयोग में आने वाली प्लास्टिक जैसे पन्नी, पानी की बोतल,स्ट्रॉ इत्यादि भूलवश इधर उधर न फेंके ये पर्यावरण व हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद घातक है । कार्यक्रम का संचालन करते हुये सी.एस.आर टीम द्वारा एकल उपयोग में आने वाली प्लास्टिक के विकल्प सुझाए और थर्माकोल से बने डिस्पोज थालियां का प्रयोग बंद करने व सभी को कपड़े के थैलों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने की आवाहन किया गया।

इस दौरान हिंडालको महान के पर्यावरण विभाग से विनोद कुशवाहा ने एकल उपयोग में आने वाली प्लास्टिक के दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से बताया व बच्चो से पर्यावरण संबंधी प्रश्न पूछे ,जिसका सही जबाब देने वाले बच्चो को पुरुस्कार प्रदान किया ।
कार्यक्रम के अंत मे लोगो ने प्लास्टिक के पूर्ण निषेध का प्रतिबद्धता जताई। वही कार्यक्रम के सफल आयोजन में सी.एस.आर.विभाग से अरविन्द बैश्य,खलालू का विशेष योगदान रहा।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV