मध्य प्रदेश

निर्माण कार्यो को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करायें: सांसद

सांसद की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन, ललितपुर रेल लाईन, सीधी सिंगरौली सड़क निर्माण के प्रगति की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित

वैढ़न,सिंगरौली। ललितपुर सिंगरौली रेलवे लाईन के कार्य सहित जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत वृहद नल जल योजना, सीधी सिंगरौली सड़क निर्माण कार्यो के प्रगति की मासिक समीक्षा बैठक सांसद श्रीमती रीति पाठक की अध्यक्षता एवं देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष रामचरित बर्मा, कलेक्टर अरूण कुमार परमार, वनमण्डल अधिकारी व्ही मधुकुमार,विधायक प्रतिनिधि चितरंगी डॉ. रावेन्द्र सिंह के गरिमामय उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक के प्रांरभ में कलेक्टर द्वारा सांसद श्रीमती पाठक सहित समिति के सदस्यो का स्वागत करते हुये बैठक के निर्धारित एजेंडा विंदुओ के प्रगति के संबंध में अवगत कराया गया।

ललितपुर सिंगरौली नवीन रेलेवे लाईन के अधिकारियो द्वारा अवगत कराया गया कि नई रेलवे लाईन परियोजना के भू अर्जन उपरांत ग्यारह गावो में कुछ अरजियां भू अर्जन से छूट गई थी जिसमें चार गावो की नीजी रकवे के भू अर्जन हेतु रेलवे द्वारा प्रस्ताव प्राप्त होने पर धारा 11 लागू की जा चुकी है। तथा बचे हुये सात गावो से भू अर्जन की कार्यवाही रेलवे विभाग से आपेक्षित है जैसे ही प्रास्ताव प्राप्त होता है कार्यवाही सुरू हो जायेगी। रेलवे लाईन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। वही रेलवे लाईन के दोहरीकरण के संबंध में चल रहे कार्यो के प्रगति की जानकारी सांसद द्वारा ली गई जिसके संबंध में संबंधित जोन के अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि रेलवे दोहरीकरण लाईन का कार्य सिंगरौली से सरई तक एवं सरई से निवास तक प्रगतिरत है जो शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा।

जिसके संबंध में सांसद श्रीमती पाठक के द्वारा दोनो परियोजनाओ के उपस्थित अधिकारियो को निर्देश दिये गये कि कार्य में प्रगति लाये ताकि समय सीमा के अंदर कार्यो को पूर्ण किया जा सके। वही जल मिशन की समीक्षा करते हुये सांसद श्रीमती पाठक द्वारा लोकस्वास्थ्य यात्रिकी विभाग के तहत जल जीवन मिशन अंतर्गत स्वीकृत 144 ग्रामो में रेट्रो फिटिंग योजनाओ के तहत शासकीय भवनो एवं हर घर में सुद्ध पेयजल उपलंब्ध कराने के तहत चल रहे कार्यो के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात कहा कि अभी तक 144 में से सिर्फ 21 ग्रामो में कार्य पूर्ण किया गया है प्रगति अभी भी बहुत धीमी है। उन्होने निर्देश दिया कि जल जीवन मिशन के कार्यो में गति लाये ताकि योजना का लाभ नागरिको को समय पर दिया जा सके। वही वृहद जल जीवन मिशन समूह योजना के तहत गौड़ देवसर जल प्रदाय योजना, बैढ़न समूह-1 जल प्रदाय योजना, बैढ़न-2 समूह जल प्रदाय योजना के कार्यो के प्रगति की समीक्षा करते हुये संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया गया कि कार्य में प्रगति लाई जाये ताकि निर्धारित समय सीमा शासन की इस महत्वाकाक्षी योजना का लाभ संबंधित क्षेत्रो के नागरिको को मिल सके।

बैठक के दौरान सीधी सिंगरौली एनएच 3 सड़क निर्माण कार्यो के प्रगति की जानकारी ली गई एवं निर्देश दिया गया कि कार्य में प्रगति लाये। वही रेलवे से संबंधित भू अर्जन प्रकरणो के संबंध में जानकारी ली गई। तथा आने वाली समस्याओ के निराकरण के संबंध में आवश्य दिशा निर्देश दिया गया। बैठक के अंत में सांसद श्रीमती पाठक ने सभी निर्माण एजेंन्सियो के अधिकारियो सहित उपस्थित संविदाकारो को निर्देश दिये गये कि आपस में समन्वय बनाकार निर्माण कार्यो को समय सीमा में पूर्ण करे। उन्होने कहा कि आपसी समन्वय से ही कार्यो के दौरान आने वाली समस्याओ का निराकरण किया जा सके। उन्होने कहा कि निर्माण एजेन्सिया निर्माण कार्यो की प्रति दिवस निगरानी करे ताकि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के मंशानुसार नागरिको को सुविधाऐ उपलंब्ध कराई जा सके। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन,एसडीएम बिकास सिंह,संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला सहित रेलवे, जल मिशन, एमपीआरडीसी के अधिकारियो सहित संविदाकार उपस्थित रहे।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV