मध्य प्रदेश

निदेशक (तकनीकी/संचालन), एनसीएल ने केंद्रीय कर्मशाला जयंत का किया दौरा

 

काल चिंतन कार्यालय
वैढ़न,सिंगरौली। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड(एनसीएल) के निदेशक (तकनीकी/संचालन), डॉ. अनिंद्य सिन्हा ने केंद्रीय कर्मशाला, जयंत का दौरा किया और वहाँ पर चल रहे कार्यों की विस्तृत समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये ।
समीक्षा बैठक में सबसे पहले केंद्रीय कर्मशाला, जयंत के महाप्रबंधक श्री संजय कुमार ने सीडबल्यूएस में निर्माणाधीन नई वर्क शॉप के कार्य की प्रगति तथा अन्य प्रमुख कार्यों के बारे में जानकारी दी । इसके उपरांत निदेशक डॉ. अनिंद्य सिन्हा ने कर्मशाला एवं निर्माणाधीन वर्कशॉप का निरीक्षण किया । उन्होंने नई वर्कशॉप के समय से निर्माण, मशीनों की मरम्मत व रखरखाव, स्पेयर पार्ट्स प्रबंधन सहित अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर आवश्यक निर्देश दिये ।

इस दौरान महाप्रबंधक(उत्खनन), एनसीएल श्री भारतेन्दु कुमार, महाप्रबंधक, सीडबल्यूएस श्री संजय कुमार तथा केंद्रीय कर्मशाला के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे ।
गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मशाला एनसीएल के आधुनिक मशीनी बेड़े के रखरखाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है जिससे मशीनों की उत्पादकता बढ़ती है और साथ ही खदानों में लंबे समय तक मशीनें नियोजित रहती हैं । वर्तमान में एनसीएल के मशीनी बेड़े में 1100 से अधिक मशीने तैनात हैं । इसके साथ ही जल्द ही 5 नई ड्रैगलाइन, 10 इलेक्ट्रिक शॉवेल, 9 एक्स्केवेटर, 6 डोज़र जैसी अनेक मशीनें भी एनसीएल खदानों में नियोजित कि जाएंगी ।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV