मध्य प्रदेश

पीएम आवास के पात्र हितग्राहियों से तरह तरह के कागज मांगकर गलत तरीके से किया जा रहा परेशान

हितग्राहियों ने वार्ड 41 पार्षद प्रतिनिधि पर पेरशान कर रजनीति चमकाने का लगाया आरोप

काल चिंतन कार्यालय
वैढ़न,सिंगरौली। देश के हर गरीबों को पक्का मकान मिले, कोई भी गरीब झोपड़े में रहने के लिए मजबूर न हो ऐसा सपना केन्द्र व राज्य सरकार देख रही है परन्तु सरकार के सपनों पर कुछ बिचौलिए पलीता लगाने में जुट गये हैं। ताजा मामला नगर पालिग निगम सिंगरौली के वार्ड क्रमांक ४१ का है। जहां हितग्राहियों द्वारा बकायदे फार्म भरकर कार्यालय में जमा तो कर दिया गया परन्तु अब उन्हें बिचौलियों द्वारा फोन करके तरह तरह के कागज मांगकर परेशान किया जा रहा है।

बताया जाता है कि इस तरह के कई मामले हैं जिनमें हितग्राहियों को बिना कारण परेशान किया जा रहा है। हैरत की बात तो यह है कि पीएम आवास की नोटशीट लगी फाईल कार्यालय में न होकर वार्ड क्रमांक ४१ के पार्षद प्रतिनिधि के पास पहुंच गयी है जहां से उसकी डील हो रही है।
कई हितग्राहियों का कहना है कि शापिंग प्लाजा कार्यालय से उनके पास फोन आ रहा है जिसमें उनसे सौ रूपये का शपथ पत्र आदि मांगा जा रहा है।  हितग्राही तुलसा देवी पति जमुना पिछले कई महीने से लकवा ग्रस्त हैं। वह उठ बैठ नहीं सकती हैं उनके पति मजदूरी वगैरह का कार्य करते हैं जिनको वही बार – बार फोन करके परेशान किया जाता है । जबकि आवेदन के समय पर 100 रुपये का स्टाम्प पर शपथ पत्र उनके पति द्वारा लगातार अभी तक दो बार नगर निगम के आवास विभाग में जमा कर दिया गया है। उक्त मामले में स्टांप शपथ पत्र फाइल में न लगाकर के यहां वहां रख दिया गया है केवल बार-बार फोन लगाकर हितग्राही को परेशान किया जाता है । वही हितग्राही तुलसा देवी के पति जमुना निवासी गनियारी परेशान होकर नगर निगम कार्यालय के आवास विभाग के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

इसी प्रकार कई हितग्राही और परेशान हैं। इस संबंध में आवास विभाग के कर्मचारी से पूछा गया कि शपथ पत्र को फाइल में सामने लगा दिया जाय तब कर्मचारी द्वारा बताया गया कि फाइल अभी दूसरे जगह गयी है । लोगों का कहना है कि आवास की फाइल में नोटशीट लगा कार्यालय में न हो करके गनियारी वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि के पास फाइल जांच के लिये गयी हुई है। जबकि इसके पूर्व में नगर निगम के वार्ड प्रभारी, नोडल अफसर आवास विभाग द्वारा जांच पड़ताल कर लिया गया इसके बावजूद पात्र हितग्राही फाइल में स्टाम्प शपथ लगवाने के लिये यहां-वहां भटक रहे है।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV