मध्य प्रदेश

टाकीज चौराहा पर शौचालय न होने से फैली गंदगी

स्वच्छता अभियान का खुलेआम उड़ाया जा रहा मजाक

वैढ़न,सिंगरौली। जिला मुख्यालय का टाकीज चौराहा व्यस्ततम बाजार क्षेत्र है। इस क्षेत्र में आबाद सैकड़ो दुकानों में लगभग हजारों लोगों का यहां आना-जाना लगा रहता है परन्तु उक्त इलाके में एक भी शौचालय न होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

देश के प्रधानमंत्री से लेकर प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान तक लगातार स्वच्छता अभियान चलाने की बातें करते हैं। नगर निगम द्वारा कई बार स्वच्छता को लेकर अभियान चलाया जाता है परन्तु जिला मुख्यालय का टाकीज चौराहा शौचालय के आभाव में गंदगी व बदबू से सराबोर है। इस क्षेत्र में आबाद लगभग चालिस दुकानदारों ने 29/09/21 को नगर पालिक निगम सिंगरौली में शौचालय निर्माण हेतु आवेदन दिया था परन्तु कुछ लोगों द्वारा इसका विरोध किया गया जिस कारण शौचालय का निर्माण नहीं हो सका।

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि मुख्यालय का सबसे बड़ा हनुमान मंदिर यही पर स्थित है। मंदिर के पास ही स्थित पीपल के पेड़ के पास लोग पेशाब करते हैं। जबकि हिन्दू धर्म में पीपल को पवित्र व धार्मिक पौधे के रूप में जाना जाता है। खुले में पेशाब करने से गंदगी व दुर्गन्ध से आस-पास के लेागों का जीना मुहाल हो गया है। स्थानीय दुकानदारों ने नगर निगम प्रशासन से मांग किया है कि टाकीज चौक पर हर हाल में एक शौचालय का निर्माण कराया जाये जिससे यहां के रहवासियों को गंदगी व दुर्गन्ध से निजात मिल सके।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV