मध्य प्रदेश

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री का आपत्तिजनक बयान: कहा- संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या जरूरी

 

भोपाल. मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. उनका एक वीडियो सामने आया है. जिसके वायरल होने के बाद प्रदेश में सियासी भूचान आ गया है. वायरल वीडियो में राजा पटेरिया ने मोदी सरकार पर इलेक्शन खत्म करने और जाति व भाषा के आधार पर देश को बांटने का आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहना चाहिए.

पटेरिया का यह बयान 11 दिसंबर का है. वे पन्ना जिले के मंडलम में कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे. तभी उन्होंने कहा- मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा. मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों का, आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है. संविधान अगर बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो. हत्या इन द सेंस, हराने के लिए तैयार रहो.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता राजा पटैरिया के बेहद आपत्तिजनक बयान से सियासी भूचान आ गया है. पटैरिया के एक वायरल वीडियो ने भाजपा सहित आम लोगों को गुस्से से भर दिया है. इसमें वीडियो में राजा पटैरिया प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक बात कहते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि बाद में वो अपने शब्दों को संभालते हुए कह रहे हैं कि हत्या का मतलब हराने से है. लेकिन पूर्व मंत्री राजा पटैरिया के इस बयान के बाहर आने पर सियासी घमासान मच गया है. कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है.

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले को गंभीर बताते हुए एसपी को राजा पटैरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राजा पटैरिया के बयान को सुना है. उससे स्पष्ट होता है कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है. इटली की कांग्रेस है और इटली की मानसिकता मुसोलिनी की है. राहुल गांधी की यात्रा में स्वरा भास्कर, कन्हैया कुमार, सुशांत चलते हैं. गृहमंत्री ने राजा पटैरिया के खिलाफ पन्ना के एसपी को तत्काल एफआईआर करने के निर्देश दिए हैं.

वहीं प्रदेश सरकार के मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से राजा पटैरिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. सिसोदिया का कहना है कांग्रेस नेताओं की सोच के कारण ही गुजरात में कांग्रेस चुनाव हार गयी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने राजा पटैरिया के बयान पर आपत्ति जताई. उन्होंने ट्वीट किया कि इसकी जांच होनी चाहिए. कुल मिलाकर राजा पटैरिया के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी घिर गयी है.
Source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV