मध्य प्रदेश

हवाई पट्टी का शेष बचा निर्माण कार्य जल्द करें पूर्ण: कलेक्टर

समयावधि बैठक में कलेक्टर ने कहा-मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत पात्र हितग्राहियो के प्रकरणो का करें निराकरण

सिंगरौली। मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत पात्र मिले हितग्राहियो के प्रकरणो का निर्धारित समय सीमा में निराकरण किया जाये।साथ हवाई पट्टी के शेष बचे निर्माण कार्य को इस माह के अंत तक पूर्ण कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाये उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समयावधि बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अरूण कुमार परमार के द्वारा संबंधित अधिकारियो को दिया गया।
कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दौरान प्राप्त आवेदन पत्रो के निराकण की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि अभियान के दौरान मिले प्रत्येक आवेदन पत्र का निराकण का पात्र हितग्राहियो को योजनाओ के लाभ लाभान्वित कराये।

उन्होने मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत प्राप्त आवेदनो के निराकरण एवं प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात समस्त राजस्व अधिकारियो को निर्देश दिये कि दिसम्बर के अंत तक पात्र हितग्राहियो के प्रकरणो को निराकृत किया जाना सुनिश्चित करे ताकि शासन के मंशानुरूप हितग्राहियो को लाभ वितरण किया जा सके। कलेक्टर ने सिंगरौलिया में निर्माणाधीन हवाई पट्टी के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुये कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि माह के अंत तक हवाई पट्टी के शेष बचे निर्माण कार्यो को पूर्ण कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करे।

कलेक्टर ने एमपीआरडीसी के अधिकारी को निर्देश दिये कि सिंगरौलिया हवाई पट्टी से तेलाई मोड़ तक की सड़क निर्माण कार्य को इसी माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाये। बैठक के दौरान कलेक्टर ने 6 माह से लंबित अविवादित नामातरण, वटनवारा, सीमांकन के प्रकरणो के निराकण की समीक्षा करने के पश्चात निर्देश दिये कि राजस्व के लंबित प्रकरणो का शीघ्र निराकरण करे तथा अभियान चलाकर कर सीमांकन के लंबित प्रकरणो का निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने उपार्जन की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि किसानो का समय सीमा में भुगतान किया जाना सुनिश्चित करे। साथ ही खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि 7 जनवरी को मनाये जाने वाले अन्न उत्सव के पूर्व सभी उचित मूल्य दुकानो में खाद्यान की उपलंब्धता सुनिश्चित कि जाये। तथा शासन से प्राप्त निर्देशानुसार सभी उपखण्ड क्षेत्रो में प्रत्यके माह के सात तारीख को अन्न उत्सव के रूप में मनाया जाये।

बैठक में आयुष्मान कार्ड के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिया गया कि अभियान चलाकर लक्ष्य के अनुसार आयुष्मान कार्ड बनाये जाने की कार्यवाही करे। कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिया गया कि संबंधित विभागीय रूचि लेकर शिकायतो का निराकरण करे। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, बी.पी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन कुमार सिंह, खनिज अधिकारी ए.के राय, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर, डीएसओ सी.पी चन्द्रवंशी, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, उद्योग प्रबंधक एस.आर मंसूरी, जिला रोजगार अधिकारी सीमा बर्मा, कार्यपालनय यंत्री विद्युत अजीत सिंह बघेल सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

 

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV