मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार 4 जनवरी से गरीबों को मुफ्त बाँटेगी प्लाट

बुधवार को टीकमगढ़ से होगी शुरुआत

सिंगरौली। मप्र की शिवराज सरकार गरीबों को मुफ्त भूखंड देने की योजना की शुरुआत करने जा रही है। इसका शुभारम्भ टीकमगढ़ से 4 जनवरी को होगी।

कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसले के बाद सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि यह दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा. टीकमगढ़ के 10500 लोगों को 120 करोड़ रुपए कीमत के प्लाट वितरित किए जाएगें. जमीन का पट्टा पति-पत्नी के नाम पर होगा, जिसका कोई प्रीमियम नहीं लिया जाएगा. प्लाट का साइज 600 वर्गफुट व स्थान के अनुसार होगा. उन्होने आगे यह भी कहा कि प्रदेश की धरती पर कोई गरीब आवासीय जमीन के बिना नहीं रहेगा, हम सीएम भू आवासीय योजना के तहत नि:शुल्क प्लाट देगें।

 

 

इसके साथ ही नए वर्ष में हुई कैबिनेट की बैठक में और भी कई प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई, जिसमें निर्विरोध निर्वाचित ग्राम पंचायतों को पुरुस्कार राशि बढ़ाना, मेडिकल कालेजों में पीजी की सीटें बढ़ाई गई. 9200 सीएम राइज स्कूलों के निर्माण के लिए मंजूरी दी गई है. पहले चरण में 370 स्कूलों का निर्माण हो रहा है. 45 स्कूलों की डीपीआर बनकर तैयार हो गई है. 2660 करोड़ रुपए की मंजूरी पहले दी जा चुकी है. सरपंचों के मानदेय को 1750 से बढ़ाकर अब 4250 रुपए प्रतिमाह देने का निर्णय भी लिया गया है।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV