मध्य प्रदेश

घर में लगी आग से मासूम बच्ची की जलकर मौत

चूल्हे की आग की चिगारी से घर में लगी आग, पूरा घर जलकर हुआ खाक

 

सिंगरौली।  मोरवा थाना क्षेत्र के गोरबी चौकी अंतर्गत मंगलवार देर शाम चूल्हे की चिंगारी से घर में आग लग गयी जिसमें झुलसकर ६ माह की मासूम बच्ची पूजा बैगा की मौत हो गयी।

जानकारी अनुसार गोरबी चौकी के ग्राम फूलझर निवासी बबलू बैगा मंगलवार शाम शराब के नशे में धुत घर के बाहर चारपाई में सो रहा था। वहीं उसकी पत्नी अपने 6 माह की बच्ची पूजा बैगा को घर पर सुला कर करीब 300 मीटर दूर पानी भरने गई थी। इतने देर में घर में जल रहे चूल्हे की आग से निकली चिंगारी ने घर को अपनी चपेट में ले लिया। इधर बेसुध पिता शराब के नशे में सोता रहा। पत्नी जब पानी लेकर वापस आई तो घर का मंज़र देख अवाक रह गई। उसने अपने पति बबलू बैगा को उठाते हुए आग बुझाने का असफल प्रयास किया परंतु घर में रखे सामान के साथ बच्ची भी पूरी तरह जल चुकी थी और उसने दम तोड़ दिया था।

घटना की सूचना मिलने पर गोरबी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक शीतला यादव पुलिस बल के साथ वहां पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घर के अंदर का मंजर देखकर सभी सन्न रह गए। दूधमुहि बच्ची को जला देख सभी का दिल पसीज गया। इस घटना के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पीएम हेतु भिजवाया और पीड़ित परिवार को प्रशासन द्वारा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV