मध्य प्रदेश

भारत जोड़ो यात्रा निकालकर देश को बदनाम कर रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंह

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एनसीएल ग्राउण्ड में विशाल जनसभा को किया सम्बोधित

 

 

वैढ़न,सिंगरौली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नफरत फैला रहे हैं। इनके नेता भारत जोड़ो के नाम पर निकले हैं और नफरत फैलाने में लगे हैं। ये कहते हैं कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं ये मोहब्बत के बारे में क्या जानें? राजनाथ सिंह मध्यप्रदेश के सिंगरौली पहुंचे थे, जहां वे मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार पत्र योजना और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में सहायता राशि वितरण और शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं भारत जोड़ो यात्रा कर रहे उन नेता से पूछना चाहता हूं कि क्या हमारा भारत टूट रहा है? वो किस भारत को जोड़ने के लिए निकले हैं? भारत को टूटना था, वो 1947 में टूट चुका है। भारत माता के दो टुकड़े हो गए। उस समय के नेताओं का मैं दुख समझ सकता हूं। आज राहुल घूम-घूम कर कह रहे हैं कि भारत में नफरत बढ़ गई है। ये नफरत फैला कौन रहा है? इन नेताओं की वजह से दुनिया में भारत की छवि धूमिल हो रही है।राजनाथ सिंह ने कहा कि क्या मोदी जी लोगों में नफरत फैला रहे हैं? क्या शिवराज सिंह जी नफरत फैला रहे हैं? मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं बहनों-भाइयों क्या यह नेता लोगों के बीच में नफरत फैला रहे हैं? कहां उन्होंने नफरत फैलाई। सारी दुनिया में कांग्रेस के लोग भारत को बदनाम कर रहे हैं। उन्हें जवाब दिया जाना चाहिए। वे कहते हैं कि भारत में नफरत ही नफरत है। जिस भारत की तारीफ सारी दुनिया में है, भारत इकलौता देश है जो अपनी सीमाओं में रहने वालों को ही नहीं, बल्कि विश्व के देशों को अपना मानता है। वसुधैव कुटुंबकम का संदेश पूरी दुनिया को केवल और केवल आपके और हमारे देश भारत ने दिया है। उस भारत को बदनाम किया जा रहा है। कहते हैं भारत में नफरत ही नफरत है।

सत्ता के लिए जनता का विश्वास जरूरी
राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल जी आपको हो क्या गया है? नफरत पैदा करके आप सत्ता हासिल करना चाहते हैं, इससे सत्ता नहीं मिलती। सत्ता हासिल करना है तो जनता का विश्वास, उनकी मोहब्बत हासिल करना होगी, जैसे यहां मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह ने किया है। हमारे भारत में किसी भी आधार पर भेदभाव नहीं, भारत में पैदा हुए सभी भाई-बहन हैं। भारत की आजादी के लिए सभी धर्मों के लोगों ने प्राण न्योछावर किए हैं। चंद्रशेखर आजाद से लेकर अश्फाक उल्लाह खां तक सभी ने भारत को आजाद करवाया था।उन्होंने कहा कि कांग्रेसी हमारी सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हैं। वो लोग हमारी सरकार को कुछ कहे तो ये राजनीति की बात है, लेकिन सेना के शौर्य पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। आज हमारी सेना इतनी ताकतवर है कि कोई हमारे देश की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकता। भारत की सेना किसी भी देश को छेड़ती नहीं है, लेकिन कोई हमें छेड़े तो उसे जवाब देने में भी पीछे नहीं हटेगी। आज हमारी सेना किसी भी देश की सेना की आंखों में आंखे डालकर बात करती है। उन्होंने कहा कि मैं यहां भारत के जवानों का शौर्य बता दूं, तो सबका सीना चौड़ा हो जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय नजरिए से भी भारत की शक्ति बढ़ी है।

केन्द्र व प्रदेश की सरकार गरीबों के लिए समर्पित
राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह की सरकार की तुलना की। उन्होंने कहा कि जैसे केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों का कल्याण कर रही है। वहीं एमपी में शिवराज सिंह की सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है।राजनाथ सिंह ने कहा कि भाषण से भ्रष्टाचार खत्म नहीं होता। इसके लिए सिस्टम में बदलाव करना पड़ेगा। ऐसा करने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने व्यवस्था को बदलकर भ्रष्टाचार कम किया है।

घर के बिना नहीं रहेगा गरीब: सीएम शिवराज
जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसी भी गरीब को घर के बिना नहीं रहने दूंगा। पूरे प्रदेश में जरूरतमंदों को जमीन दूंगा। सरकारी जमीन नहीं होगी, तो मैं खरीद-खरीदकर लोगों को भूमि दूंगा। सीएम शिवराज ने कहा कि अंग्रेजों के राज के बाद कांग्रेस ने अंग्रेजी हमारे ऊपर थोप दी। षड्यंत्र के तहत हमें अंग्रेजी पढ़ने पर मजबूर किया गया। गरीबों के बच्चे भी पढ़कर अच्छी पोस्ट पर जा सके, इसलिए हमने मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में कर दी। इसके साथ ही हम इंजीनियर की पढ़ाई भी हिंदी में करवाएंगे। सीएम ने कहा कि आज कल कमलनाथ फिर बड़ी-बड़ी बात कर रहे हैं। किसानों का कर्जा माफ करने की बात कर रहे हैं। उन्होंने बेरोजगारी भत्ता तक नहीं दिया। जब डेढ़ साल के लिए इनकी सरकार आई थी तो इन्होंने कुछ नहीं किया। हमारी सरकार किसानों के खाते में 10 हजार रुपए डाल रही है।सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि हम बैगा आदिवासी महिलाओं को 1000 रुपए महीना सहायता राशि देंगे। इससे उन महिलाओं की जिंदगी भी पटरी पर आ जाएगी।

 

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV