मध्य प्रदेश

singrauli news : अपराधों की रोकथाम के प्रति पुलिस का होगा सकारात्मक कदम: पुलिस अधीक्षक

मीडिय से मुखतिब हुये सिंगरौली जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी

वैढ़न,सिंगरौली। बुधवार शाम पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित रूस्तमजी कान्फ्रेंस हॉल में जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी मीडिया से मुखाबित हुये। पत्रकारों को सम्बोधि करते हुये एसपी श्री कुरैशी ने कहा कि जिले में अपराधों की रोकथाम हेतु ठोस कदम उठाये जायेंगे। जिन क्षेत्रों में वाहन दुर्घटनाओं के कारण अधिक जनहानि होती है, ऐसी क्षेत्रों को हॉट स्पॉट के रूप में चिन्हित किया जाकर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु आवश्यक उपाय किये जायेेंगे। रात्रि में गश्त के दौरान अवैध गतिविधियों एवं असामाजिक तत्वों पर प्रभावी नियंत्रण रखा जाए इसके लिए आवश्यक कदम उठाये जायेंगे।

उन्होने कहा कि जिले में संचालित विभिन्न औद्योगित परियोजनाओं में बड़े वाहनों द्वारा दुर्घटना होने पर कानून—व्यवस्था की स्थिति पैदा न हो इसके लिए संबंधित थाना प्रभारियों को आवश्यक बल के साथ तत्काल गतंव्य स्थान पर पहुंचकर एवं प्रशासन अधिकारियों से समन्वय कर पीड़ित परिवार को यथाशीघ्र सहायता उपलब्ध करायें इसके लिए उन्हें निर्देशित किया गया है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुये एसपी श्री कुरैशी ने कहा कि जिले की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने हेतु आवश्यक कदम उठाये जायेंगे इसके लिए सबको जागरूक करने की जरूरत है। पुलिस जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित करेगी। उन्होने कहा कि जिले भर में लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरूस्त कर संदिग्ध गतिविधियां पर नजर रखी जायेगी जिससे अपराध होने से पहले ही उसपर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके।
नवागत पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये बताया कि २०१० बैच के आईपीएस अधिकारी श्री कुरैशी इसके पहले सेनानी २३वीं वाहिनी बिसबल भोपाल में पदस्थ थे। इससे पहले वे शिवपुरी, इंदौर और डिंडौरी एसपी के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। मूल रूप से मुरैना जिले के रहने वाले श्री कुरैशी की शिक्षा मुरैना और ग्वालियर से हुयी है। पूर्व में श्री कुरैशी का चयन राज्य प्रशसनिक सेवा में भी हुआ था। इसके बाद आईआरएस में भी चयनित हो चुके हैं। लेकिन उन्होने आईपीएस को चुना और आईपीएस में वह चयनित हुये।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस.के.वर्मा, बरगवां थाना प्रभारी आर.पी.सिंह, नवानगर थाना प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी, आरआई आशीष तिवारी सहित पुलिस के तमाम अधिकारी कर्मचारी, पत्रकार बन्धु उपस्थित रहे।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV