मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने लगाई झाड़ू, खींचा भगवान जगन्नाथ का रथ

ग्वालियर। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ग्वालियर आगमन पर इस्कॉन सोसाइटी द्वारा जीवाएएमसी से निकाली गई भगवान श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने भगवान जगन्नाथ जी की पूजा-अर्चना की और रथ के आगे झाड़ू लगाकर आम नागरिकों को स्वच्छता का संदेश दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रथ को खींच कर रथ यात्रा प्रारंभ की। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्री जगन्नाथ जी का आशीर्वाद सभी पर बना रहे और हमारा प्रदेश और देश निरंतर प्रगति करता रहे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ केंद्रीय कृषि और किसान-कल्याण मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर, खाद्य एवं प्र-संस्करण राज्य मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह, सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, मध्यप्रदेश बीज विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्ना लाल गोयल सहित बड़ी संख्या में भक्त गण रथ यात्रा में शामिल हुए।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सीएम के साथ रथ यात्रा में शामिल हुए. सीएम ने माइक से जय जगन्नाथ के जयकारे भी लगाए. उन्होंने इस ऐतिहासिक रथ यात्रा के लिए ग्वालियरवासियों को शुभकामनाएं भी दीं. दूसरी ओर, इस्कॉन मंदिर की इस रथयात्रा में सीएम के आगमन के दौरान कई विदेशी युवतियां भी कृष्ण भक्ति के रंग में रंगी नजर आईं.

हरे रामा हरे कृष्णा की धुन पर इन विदेशी युवतियों ने कृष्ण भक्ति में डूब कर नृत्य किया. अचलेश्वर महादेव मंदिर से शुरू हुई जगन्नाथ रथयात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरी. नगर भ्रमण पर निकली रथयात्रा में 10 हजार से ज्यादा श्रद्धालु शामिल हुए. वे रथ यात्रा के साथ पैदल चलते नजर आए. शहर में रथयात्रा इस बार भव्य रूप से निकाली गई.

रथ यात्रा के भव्य रूप देख इसके मार्ग पर अच्छी-खासी भीड़ नजर आई. श्रद्धालुओं ने जगह-जगह फूल बरसा कर यात्रा का स्वागत किया. दूसरी ओर, सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां बघेल समाज के विशाल सम्मेलन में शामिल हुए. बेहटा में आयोजित विशाल सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बघेल समाज की मांगों पर खुले मंच से घोषणा कर दी.

Source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV