मध्य प्रदेश

पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में 45व्यक्तियों ने दिये आवेदन, विधिसंगत निराकरण के दिये निर्देश

वैढ़न,सिंगरौली। पुलिस अधीक्षक जिला सिंगरौली मो. यूसुफ कुरैशी (भा.पु.से.) के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शिव कुमार वर्मा द्वारा आज दिनांक 01-08-2023 दिन-मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में बने रूस्तम जी कॉनफ्रेन्स हॉल में जनसुनवाई आयोजित की गई।

जनसुनवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शिव कुमार वर्मा जिला सिंगरौली, श्री देवेश कुमार पाठक नगर पुलिस अधीक्षक विंध्यनगर, निरीक्षक अर्चना द्दिवेदी महिला थाना प्रभारी, शहरी थाना के अधिकारी एंव पु.अ. कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

जनसुनवाई में लगभग 50-60 लोग उपस्थित हुये जिसमें से आवेदक के रूप में 45 व्यक्तियों नें आवेदन पत्र समक्ष में प्रस्तुत किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नें प्रत्येक शिकायतो को गंभीरता से सुना गया।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शिव कुमार वर्मा द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रों से आए करीबन प्रत्येक आवेदकों से रू-ब-रू होकर उनकी शिकायतो को जनसुनवाई के माध्यम से गंभीरतापूर्वक सुना जाकर एवं संबंधित राजपत्रित अधिकारी (पुलिस)/थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी को त्वरित जॉच कर आवेदक की शिकायत का विधिसंगत निराकरण किये जाने के आदेश दिये गये।

जनसुनवाई में महिला फरियादियों की शिकायतो को तत्परता से कार्यवाही किये जाने हेतु निरीक्षक अर्चना ददिवेदी, महिला थाना प्रभारी से शिकायतो की कॉउंसलिंग कराई जाकर उनकी शिकायतो के निराकरण एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नें कहा कि जनसुनवाई में उपस्थित प्रत्येक आवेदक की कार्यवाही हेतु 24 घण्टे के अंदर पुलिस अधिकारी समस्या का निदान करने उसके पास पहुचें।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नें समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि जो थाना प्रभारी जनसुनवाई में उपस्थित नही हो पाते है वह अपने थाना में मौजूद रहेगे और सभी अपने-अपने स्तर पर जनसुनवाई का आयोजन कर अधिक से अधिक से आवेदको की शिकायतो का निराकरण सुनिश्चित करेगे।थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक जनसुनवाई की शिकायत में कृत कार्यवाही का प्रतिवेदन 02 दिवस के अंदर अनिवार्य रूप से भेजने के लिये निर्देशित किया गया।पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया की वर्तमान समय में जमीनी संबंधित शिकायतें अत्यधिक प्राप्त हो रही हैं जिन्हें राजस्व विभाग से समन्वय स्थापित कर अधिक से अधिक शिकायतों का निराकरण कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। जमीन संबंधी विवाद से गंभीर अपराधो की स्थिति निर्मित होती है जिसकी रोकथाम हेतु पुलिस के द्वारा हर संभव प्रयास किये जाये तथा प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कि जाकर कृत कार्रवाई से वरिष्ठ अधिकारी एवं राजस्व के अधिकारियों को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे।

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV