राष्ट्रीय

केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर क्रैश, छह तीर्थयात्रियों की मौत, रेस्‍क्‍यू शुरू

 

देहरादून. उत्तराखंड के केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना की सूचना है. बताया जा रहा है कि केदारनाथ मंदिर से करीब दो किमी दूर गरुण चट्टी में यह हेलीकॉप्टर दुर्घटना हुई है. बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर एक आयरन कंपनी का था. इस हादसे में छह लोगों के मरने की खबर आ रही है. हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों को राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है. उधर, विमान विभाग ने भी मामले की जांच के लिए अपनी टीम रवाना कर दी है.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर यह विमान केदारनाथ धाम की ओर जा रहा था. अचानक इसमें कोई तकनीकी दिक्कत आई और देखते ही देखते विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बताया जा रहा है कि इस हादसे के वक्त के कुल छह लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे. इन सभी लोगों की मौत हो चुकी है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू कर दिया है. एसडीआरएफ की टीमें भी पहुंचने लगी है. अभी तक हादसे में मरने वालों की पुष्टि नहीं की है.

इस हादसे को लेकर अभी तक प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है. हालांकि बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे यह हादसा मौसम खराब होने की वजह से हुआ. हालांकि डीजीसी अभी जांच में जुटा है कि हेलीकॉप्टर क्रैश का कारण तकनीकी खराबी या मौसम रहा है. चमश्दीदों के अनुसार, हम हेलीकॉप्टर में बैठने वाले थे और तभी हमें सूचना मिली कि एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. इसके बाद हमें रोक दिया गया. बताया कि यहां पर 15 मिनट पहले मौसम खराब हो गया है और लगातार बारिश हो रही थी.
Source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV