राष्ट्रीय

CISF और कोयला चोरों के बीच हुई मुठभेड़ में चार की मौत, दो घायल

 

धनबाद. झारखंड के धनबाद में शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात सीआईएसएफ जवानों और कोयला चोरों के बीच हुई मुठभेड़ में चार कोयला चोरों की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों को धनबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं घटनास्थल पर तनाव को देखते हुए सीआईएसएफ के साथ भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार सीआईएसएफ जवानों और कोयला चोरों के बीच यह मुठभेड़ बाघमारा बरोरा थाना क्षेत्र के डुमरा गांव में हुई. बीसीसीएल ब्लॉक दो केकेसी मेन साइडिंग पर शनिवार देर रात सीआईएसएफ की टीम गश्त कर रही थी. सीआईएसएफ जवानों को देख वहां मौजूद कोयला चोरों ने फायरिंग कर दी. जिसके जवाब में सीआईएसएफ के जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी.

बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ जवानों की फायरिंग में चार कोयला चोरों की गोली लगने से मौत हो गई. वहीं दो कोयला चोर गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को आनन-फानन में धनबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं चारों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौके से सीआईसीएफ टीम ने 24 से अधिक बाइक जब्त की है.

जानकारी के अनुसार सभी चोर कोयला चोरी करने की नीयत से बाघमारा के डुमरा साइडिंग में इक_ा हुए थे. इन चोरों को सीआईसीएफ की टीम ने सरेंडर करने की चेतावनी दी थी, लेकिन किसी ने भी सरेंडर नहीं किया. उल्टा सीआईएसएफ की टीम पर फायरिंग करने लगे, जिससे बाद सीआईएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की. सीआईएसएफ ने दोनों घायल युवकों को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया, लेकिन दोनों की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने रांची रेफर कर दिया. घायल युवकों की पहचान बादल रवानी और रमेश राम के रूप में हुई है. हालांकि अभी मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है.
Source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV