राष्ट्रीय

वाहन का इंतजार कर रहे तीन सगे भाई-बहनों को बेलगाम बस ने रौंदा

 

जयपुर. राजस्थान के जयपुर के महला-जोबनेर सड़क मार्ग पर एक तेज रफ्तार निजी बस ने शादी में जाने के लिए सड़क किनारे बस का इंतजार कर 3 सगे भाई-बहन को कुचल दिया. जिसके बाद इस भीषण हादसे में तीनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही जोबनेर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. वहीं हादसे के बाद तीनों के शव मेगा हाईवे पर रखकर लोगों ने जाम लगा दिया. मृतकों के परिजन 20 लाख के मुआवजे और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग पर अड़ गए.

वहीं पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से बात कर मदद का आश्वासन दिया. इसके बाद करीब 4 घंटे के जाम के बाद ग्रामीणों ने रास्ता खोला. हादसे के बाद बस पुलिस ने चालक को मौके से हिरासत में ले लिया है. अब घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है.

जानकारी के अनुसार आसलपुर गांव के रहने वाले पप्पू गुर्जर (40) अपनी बहन बाली देवी (22) के साथ मीठड़ी नागौर अपने परिवार में किसी शादी में जा रहा था, जहां उसका भाई बनवारी गुर्जर 25 उनको आसलपुर मोड़ पर छोडऩे आया था. इन सभी के साथ इस दौरान एक 4 साल का बच्चा भी था.

घटना के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे दोनों भाई-बहन बस के इंतजार में सड़क किनारे खड़े थे तभी नागौर से करौली जा रही एक बारात की बस ने इनको चपेट में ले लिया और बस के कुचलने के बाद तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं बच्चा बुरी तरह घायल हो गया. पुलिस ने बस को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में लिया है वहीं बारातियों को किसी दूसरी बस से करौली के लिए रवाना किया गया.

वहीं घटना के बाद मेगा हाईवे के दोनों तरफ कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया. जहां गुस्साए ग्रामीणों ने मृतकों के परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने और 1 सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की और वहीं धरने पर बैठ गए. इसके बाद मौके पर उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, डीएसपी सहित पुलिस और प्रशासन के कई आला अधिकारी पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की.

बताया जा रहा है कि करीब करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद परिवार वालों के साथ सहमति बनी. प्रशासनिक अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को चिरंजीवी योजना में 5-5 लाख का क्लेम, पीएम आवास योजना का लाभ, तीनों परिवार का बीपीएल में नाम जुड़वाने का आश्वासन दिया है.
Source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV