राष्ट्रीय

कांग्रेस का बड़ा ऐलान: इस राज्य में सत्ता में आए तो सबको 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे

 

बेंगलुरु. भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से हटाने के लक्ष्य के साथ कर्नाटक में कांग्रेस ने बुधवार से प्रजा ध्वनि नाम से चुनावी यात्रा की शुरुआत की. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के नेतृत्व में शुरू हुई इस यात्रा के पहले ही दिन कांग्रेस नेताओं ने बड़ी घोषणा कर दी.

उन्होंने ऐलान किया कि अगर वह सत्ता में आए तो सबको 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे. राज्य के लिए कांग्रेस का यह वादा अहम साबित हो सकता है. दिल्ली और पंजाब में अरविंद केजरीवाल के फ्री चुनावी घोषणाओं के सफल मॉडल के बाद कांग्रेस का यह ऐलान राज्य में उसके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने आज चिक्कोड़ी कांग्रेस की रैली में इसकी घोषणा की. कर्नाटक कांग्रेस की तरफ से शिवकुमार ने कहा कि सत्ता में आने पर हर घर में 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने दी जाएगी.

दरअसल, प्रजा ध्वनि यात्रा के जरिये कर्नाटक के 21 जिलों में कांग्रेस लोगों के साथ अपने विचार साझा करेगी और राज्य के सर्वांगीण विकास का आश्वासन देगी, साथ ही पहले से तैयार किए गए आरोपपत्र की मदद से वह राज्य की भाजपा नीत सरकार पर निशाना भी साधेगी.

यात्रा कार्यक्रम के तहत कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद इस साल कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री बनने का सपना संजोए शिवकुमार और सिद्धारमैया 11 से 29 जनवरी तक एक ही बस में यात्रा करेंगे. उसके बाद, फरवरी के दूसरे सप्ताह में वे दो समूहों में बंटेंगे. सिद्धारमैया के नेतृत्व में एक टीम उत्तरी कर्नाटक के विधानसभा क्षेत्रों का जबकि शिवकुमार के नेतृत्व वाली टीम दक्षिण कर्नाटक के जिलों की यात्रा करेगी.

शिवकुमार ने कहा, प्रजा ध्वनि जनता की आवाज और भावना है. इस यात्रा का आयोजन भाजपा सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल की असफलताओं को गिनाने और जनता के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हम क्या कर रहे हैं, यह बताने के लिए किया गया है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यात्रा बुधवार को बेलगावी से शुरू होगी, जहां 1924 में महात्मा गांधी ने कांग्रेस अधिवेशन की अध्यक्षता की थी.
Source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV