राष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी ने यूपी में दर्ज कराई अपनी उपस्थिति

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) ने आखिरकार उत्तर प्रदेश की चुनावी राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। सपा नेता आजम खां के गढ़ माने जाने वाले रामपुर में आप ने समाजवादी पार्टी को करारा झटका दिया है। आप उम्मीदवार सना खानम को रामपुर नगर पालिका परिषद का अध्यक्ष चुना गया।महिलाओं के लिए आरक्षित इस सीट पर खानम को 43,121 वोट मिले।

इस बीच, आप के रफत जाहा रामपुर के केमरी नगर पंचायत के अध्यक्ष चुने गए। उन्हें 7449 वोट मिले।पार्टी ने राज्य भर में कई अन्य सीटों पर भी जीत हासिल की।आप उम्मीदवार अब्रुन निशा मंदिर नगरी अयोध्या के महाराणा प्रताप वार्ड से निर्वाचित हुई हैं।

आम आदमी पार्टी के फैसल वारसी बिजनौर जिले की शिवारा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष चुने गए।अलीगढ़ जिले में आप प्रत्याशी संजय शर्मा खैर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष चुने गए।मुरादाबाद जिले में आप के मोहम्मद याकूब पाकबरा नगर पंचायत के अध्यक्ष चुने गए हैं।आप प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा, परिणाम हमारे लिए उत्साहजनक हैं, क्योंकि लोगों को यह एहसास होने लगा है कि आप की विचारधाराअन्य लोगों की तुलना में बेहतर है। हम लोकसभा चुनाव के लिए दोगुनी ऊर्जा के साथ काम करेंगे और अपनी छाप छोड़ेंगे।

source

यह समाचार पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Live TV